फिलीपींस में आज रविवार को 85 लोगों को लेकर जा रहा एक मिलिट्री प्लेन क्रैश हो गया। फिलीपींस के आर्मी चीफ जनरल सिरिलीटो सोबेजाना ने एएफपी (FFP) को दी जानकारी में बताया कि जलते हुए सी-130 प्लेन से 40 लोगों को सकुशल बचा लिया गया है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलीपींस के दक्षिणी प्रांत में सैन्य बलों को ले जा रहे वायुसेना के सी-130 विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के कारण कम से कम 17 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और 40 लोगों को बचा लिया गया। फिलीपींस के रक्षा मंत्री डेल्फिन लोरेंजाना ने मीडियाकर्मियों को बताया कि बचाव एवं राहत कार्य जारी है। उन्होंने कहा कि विमान में तीन चालकों और चालक दल के पांच सदस्यों सहित कुल 92 लोग सवार थे।

ADVERTISEMENT

विमान दक्षिणी शहर कागायन डी ओरो से सैन्य बलों को ले जा रहा था। सेना के जवान सुलु के मुस्लिम बहुल प्रांत में अबु सय्याफ आतंकवादियों के खिलाफ काफी लम्बे समय से लड़ रहे हैं। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने का कारण तत्काल पता नही चल पाया है। फिलीपींस वायुसेना का सी-130 विमान रनवे पर सकुशल नहीं उतर पाने के कारण दक्षिणी प्रांत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। चीफ ऑफ स्टाफ जनरल सिरिलिटो सोबेजान ने यह जानकारी दी, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि विमान में कितने लोग सवार थे और क्या इस हादसे में किसी की जान गई है। विमान सुलु प्रांत के एक पर्वतीय कस्बे पाटीकुल के एक ग्रामीण इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here