Operation Ganga

Operation Ganga : रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के बीच यूक्रेन में फंसे भारतीयों को तीसरी उड़ान के जरिए ऑपरेशन गंगा के तहत (Russia and Ukraine War) सुरक्षित दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पहुंचाया गया। यहां इंतजार कर रहे परिजनों की आंखों में आंसू दिखाई दिए। इधर चौथी फ्लाइट बुखारेस्ट (Bucharest) से 198 भारतीयों के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो गई।

तीसरी फ्लाइट से भारत वापस पहुंची (Operation Ganga News) एक युवती ने बताया कि अभी भी वहां पर बहुत सारे भारतीय बंकरों में फंसे हुए हैं। युवती ने सरकार के प्रयासों की तारीफ करते हुए बताया कि मैं (Operation Ganga) सरकार का धन्यवाद करना चाहतीं हूं कि उन्होंने हमें अच्छी सेवाएं दी। यहां से इन छात्रों को अपने अपने प्रदेशों के लिए रवाना किया गया।

Operation Ganga : रूस और यूक्रेन के बीच भीषण युद्ध जारी

तेलंगाना के हैदराबाद (Hyderabad)और बिहार के पटना (Patna) पहुंचे छात्रों ने राहत की सांस लेते हुए बताया कि यहां न तो यूक्रेन का झंडा दिखाई दे रहा है और न ही रूस का, यहां आकर अच्छा लग रहा है। उन्होंने बताया कि यूक्रेन में हालात दिन ब दिन भयावह होते जा रहे हैं, हमारे कई साथी अभी भी बंकर में रह रहे हैं।

आपको बता दें कि ऑपरेशन गंगा (Operation Ganga) नाम के निकासी अभियान को पोलैंड (Poland), रोमानिया (Romania), हंगरी (Hungary) और स्लोवाकिया (Slovakia) से बड़े पैमाने पर सक्रिय किया जा रहा है। इन देशों में यूक्रेन के साथ सीमा पर शिविर लगाए गए हैं। विदेश मंत्री एस. जयशंकर (External Affairs Minister S. Jaishankar) ने ऑपरेशन गंगा (What Is Operation Ganga) के लिए पूर्ण समर्थन देने के लिए अपने हंगरी के विदेश मंत्री का धन्यवाद दिया।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here