Uttarakhand Cloudburst

Uttarakhand Cloudburst : उत्तराखंड में उत्तरकाशी जिले के मांडो गांव में बादल फटने (Uttarakhand Cloudburst ) से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और चार अन्य लापता हैं। राज्य आपदा मोचन बल के निरीक्षक जगदंबा प्रसाद ने बताया कि लापता लोगों में दो महिलाएं, एक पुरुष और एक बच्चा शामिल हैं। फिलहाल राहत-बचाव और तलाशी अभियान जारी है। बता दें कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में – जम्मू डिवीजन, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम राजस्थान, दक्षिण हरियाणा और गंगा के इलाकों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की थी।

ADVERTISEMENT

Uttarakhand Cloudburst : 21 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 21 जुलाई तक इन इलाकों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। इससे पहले रविवार को लगातार बारिश के बाद उत्तराखंड में गंगा, यमुना और उनकी सहायक नदियों का जलस्तर बढ़ गया था। देहरादून में स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर (State Emergency Operation Center) द्वारा उन पर लगातार नजर रखी जा रही थी। पिछले हफ्ते भी, उत्तरकाशी जिले के डबरानी क्षेत्र में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन ने गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया था। धरासू गढ़ के जल स्तर में वृद्धि ने ऊंचाई वाले गांवों को भी नुकसान पहुंचाया।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here