Tokyo Olympics 2020 Closing Ceremony

Tokyo Olympics 2020 Closing Ceremony : टोक्‍यों ओलंपिक 2020 में आज यानि रविवार को आखिरी दिन का खेल खेला जाएगा। भारत ने अबतक टोक्‍यों ओलंपिक में सात पदक जीत कर पहले ही इतिहास रच दिया है। ऐसा पहली बार हुआ है जब भारतीय एथलीट्स किसी भी एक ओलंपिक में सात मेडल जीत पाए हों।

बता दें कि नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने शनिवार का को भाला फेंक प्रतियोगिता (Javelin Throw) में गोल्‍ड पर प्राप्‍त कर भारत की उम्‍मींद को और जगह दिया है। इससे पहले 13 साल पहले अभिनव बिंद्रा (Abhinav Bindra) ने शूटिंग (Shooting) में भारत को गोल्‍ड दिलाया था। भाला फेंक (Javelin Throw) प्रतियोगिता में भारतीय दल पहली बार गोल्‍ड मेडल जीत पाया है।

Tokyo Olympics 2020 Closing Ceremony : शाम साढ़े बजे से क्‍लोजिंग सेरेमनी शुरू होगी

टोक्‍यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में अभी भी कुछ प्रतियोगिताएं होनी बाकी हैं। हालांकि आज के दिन का मुख्‍य आकर्षण क्‍लोजिंग सेरेमनी ( Closing Ceremony) ही रहने वाला है। बताया जा रहा है बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) इस सेरेमनी के दौरान तिरंगे के साथ भारतीय दल का नेतृत्‍व करेंगे। आज भारतीय एथलीट का कोई अहम मुकाबला नहीं होना है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here