Tokyo Olympics 2020 Live Updates

Tokyo Olympics 2020 Live Updates : टोक्यो ओलंपिक के चौथे दिन भारत ने तलवारबाजी (Fencing) में जीत के साथ शानदार शुरुआत की है। बता दें कि भारत ने पहली बार इस खेल में ओलंपिक खेलों में क्वॉलीफाई किया है। भवानी देवी (Bhavani Devi) ने ट्यूनिशिया की बेन अजीजी नाडिया (Ben Azizi Nadia) को राउंड ऑफ 64 मुकाबले में हराते हुए जीत के साथ अपनी शानदार शुरुआत की। टोक्यो ओलंपिक के चौथे दिन भारत को फेन्सिंग के अलावा टेनिस, आर्चरी में पुरुष टीम, नौकायान, शूटिंग (पुरुष टीम), टेबल टेनिस, बॉक्सिंग, महिला हॉकी और बैडमिंटन से विशेष उम्मीदें है।

ADVERTISEMENT

Tokyo Olympics 2020 Live Updates : भारत ने पहली बार तलवारबाजी में क्वॉलीफाई किया है

टोक्यो ओलंपिक खेलों के तीसरे दिन के खेल की अगर बात करें तो भारत को यहां कोई मेडल तो नहीं मिला लेकिन कुछ खेलों में मेडल की दौड़ में वह आगे बढ़ता जरूर दिखाई दिया। स्टार बॉक्सर एमसी मैरी कॉम (MC Mary Kom) ने फ्लाईवेट कैटेगरी में पहली बाधा आसानी से पार कर प्री-क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई। वहीं भारत की अग्रणी महिला टेबल टेनिस स्टार मनिका बत्रा (Manika Batra) महिला एकल के तीसरे दौर में पहुंच गई हैं। भारत अभी तक मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) के एक रजत पदक की बदौलत पदक तालिका में 25वें स्थान पर है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here