Tokyo Olympics 2020 Tennis Events

Tokyo Olympics 2020 Tennis Events : टोक्यो ओलंपिक में भारत का टेनिस अभियान सोमवार को समाप्त हो गया, क्योंकि दुनिया के 160वें नंबर के टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल (Sumit Nagal) को मेंस सिंगल्स के दूसरे दौर में रूस के दिग्गज खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। डेनिल मेदवेदेव ने भारतीय खिलाड़ी सुमित नागल को 6-2, 6-1 से सीधे सेटों में हरा दिया। टोक्यो के एरिएक टेनिस पार्क (Eriac Tennis Park) में सुमित नागल और डेनिल मेदवेदेव के बीच ये मुकाबला खेला गया।

ADVERTISEMENT

Tokyo Olympics 2020 Tennis Events : नंबर 2 डेनियल मेदवेदेव ने सुमित को हराया 

सुमित नागल, पहले दौर के मुकाबले में उज्बेकिस्तान (Uzbekistan) के डेनिस इस्तोमिन (Denis Istomin) को 6-4, 6-7, 6-4 से हराकर ओलंपिक (Olympics) में 25 साल में पुरूष एकल स्पर्धा (men’s singles event) में जीत दर्ज करने वाले तीसरे भारतीय टेनिस खिलाड़ी बने थे। बता दें कि इस से पहले जीशान अली ने सियोल ओलंपिक 1988 (Seoul Olympics 1988) की टेनिस पुरूष एकल स्पर्धा में पराग्वे (Paraguay) के विक्टो काबालेरो (Victo Cabalero) को हराया था। उसके बाद लिएंडर पेस (Leander Paes) ने ब्राजील के फर्नाडो मेलिजेनी (Fernando Melizzani) को हराकर अटलांटा ओलंपिक 1996 (Atlanta Olympics 1996) में कांस्य पदक जीता था।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here