Tokyo Paralympics

Tokyo Paralympics : भारत की रुबीना फ्रांसिस (Rubina Francis) ने पी2-महिला 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच1 फाइनल (10m Air Pistol SH1 Final) में अपनी जगह पक्की कर ली है। बता दें कि इससे पहले रुबीना क्वालीफाइंग दौर में सातवें स्थान पर रहीं थी। रुबीना ने 10 शॉट्स के छह राउंड में 91, 96, 95, 92, 93, 93 का व्यक्तिगत स्कोर किया।

दक्षिण कोरिया (South Korea) की किम यून-मी (Kim Eun-mi) 560 अंकों के साथ छठे स्थान पर रहीं। लेकिन कोरियाई निशानेबाज ने बुल्सआई (Bullseye) में 14 शॉट के साथ छठा स्थान हासिल किया जबकि रुबीना ने केवल 12 शॉट के साथ फाइनल में जगह बनाई।

Tokyo Paralympics : रुबीना ने जून में विश्व कप के फाइनल में विश्व रिकॉर्ड बनाया था

क्वालीफाइंग दौर में ईरान (Iran) की सरेह जावनमर्डी (Sireh Javanmardi) ने 572 स्कोर के साथ क्वालीफाइंग दौर में शीर्ष स्थान हासिल कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। हंगरी (Hungary) की क्रिस्जटीना डेविड (Chrysztina David) 570 स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रही। जिसमें तुर्की (Turkey) की जोड़ी आयसेगुल पेहलिवनलर (Aysegul Pehlivanlar) और आयसेट ओजान (Iset Ojan) क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर रहीं। यूक्रेन (Ukraine) की इरीना लियाखु (Irina Liakhu) 561 के स्कोर के साथ पांचवें स्थान पर रहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here