UEFA EURO 2020 Highlights : यूक्रेन (Ukraine) ने अतिरिक्त समय (Extra Time) के बाद एक रोमांच भरे मुकाबले में स्वीडन (Sweden) को 2-1 से हराकर यूरो 2020 (EURO 2020) क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। स्ट्राइकर अर्टेम डोवबिक द्वारा अतिरिक्त समय में दागे गये गोल की मदद से यूक्रेन ने स्वीडन पर 2-1 से जीत दर्ज़ करने के साथ ही यूरोपीय चैम्पियनशिप क्वार्टर फाइनल (European Championship Quarterfinals) में प्रवेश किया। ऑलेक्ज़ेंडर ज़िन्चेको ने 27वें मिनट में यूक्रेन को बढ़त दिलाई और 43वें मिनट में एमिल फ़ोर्सबर्ग ने टूर्नामेंट के अपने चौथे गोल से बराबरी की।

स्वीडन (Sweden) के डिफेंडर मार्कस डेनियलसन (Defender Marcus Danielson) को 98वें मिनट में स्थानापन्न (Substitute) आर्टेम बेसेडिन के साथ दुर्व्यवहार करने के लिए मैदान से बाहर भेज दिया गया था। अतिरिक्त समय में 30 वें मिनट के विजेता आर्टेम डोवबिक ने यूक्रेन को यूरोपीय चैंपियनशिप क्वार्टर फाइनल में एंट्री दिलाई। अतिरिक्त समय में, जब ऐसा लग रहा था कि मैच पेनल्टी की ओर बढ़ रहा है, तो अर्टेम डोवबिक ने दो मिनट शेष रहते हुए अपनी टीम की जीत पर मुहर लगा दी और शनिवार को इंग्लैंड के साथ होने वाले मैच में अपनी टीम की जगह बना ली। यह मैच शनिवार को रोम में खेला जाएगा।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here