UP Election Result 2022 Live Updates

UP Election Result 2022 Live Updates : उत्तर प्रदेश में विधानसभा की सभी 403 सीटों पर आज दस मार्च को मतगणना शुरू (UP Assembly Results 2022 Live Updates) हो चुकी हैं। सुबह आठ बजे शुरू हुई मतगणना में सबसे पहले पोस्टल बैलेट (Postal Ballot) की गिनती शुरू हुई है जिसमें भाजपा ने 55 (Election Result 2022) सीटों बढ़त बना ली है। इसी तरह सपा ने भी 33 (Samajwadi Party) सीटों पर बढ़त बना ली है।

वहीं सपा और कांग्रेस (Congress) का खाता नहीं खुला है। आपको बता दें कि ये सिर्फ शुरुआती रुझान हैं। माना जा रहा है कि दोपहर 12 बजे तक (UP Vidhansabha Chunav 2022 Live Update) स्थिति साफ हो जाएगी कि 2022 में यूपी सत्ता पर कौन सा दल काबिज होगा।

UP Election Result 2022 Live Updates : गोरखपुर सदर से सीट योगी आदित्यनाथ आगे

चुनावी विशेषज्ञों की मानें तो अबकी बार मुख्य मुकाबला भाजपा (Bharatiya Janata Party) और सपा (Samajwadi Party) के बीच है और दोनों दलों ने प्रदेश में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का दावा किया है। चुनाव में बसपा और कांग्रेस ने भी अपनी मजबूत स्थिति दर्ज (Assembly Results 2022) कराने का दावा किया है।

यहां हम आपको यूपी (UP Vidhansabha Chunav 2022 Live Update) की सभी विधानसभा सीटों से जुड़ा हर एक अपडेट (Vidhansabha Chunav 2022 Live) देंगे। उत्तर प्रदेश चुनाव परिणाम (UP Vidhansabha Chunav) से हर जानकारी के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here