पूर्व मंत्री व बसपा पार्टी के जाने-माने नेता अंबिका चौधरी ने पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया है। श्री अंबिका चौधरी ने अपना इस्तीफा बसपा सुप्रीमो मायावती को भेज दिया है। विश्वस्त सूत्रों की मानें तो एक-दो दिन में अंबिका चौधरी सपा की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं। आपको बता दें कि अम्बिका चौधरी के बेटे आनंद चौधरी ने समाजवादी पार्टी (सपा) का दामन थाम लिया है। वह बलिया जिला के वार्ड नंबर-45 से जिला पंचायत सदस्य भी हैं। अपने बेटे के सपा में शामिल होने के थोड़ी देर बाद ही उनके पिता अंबिका चौधरी ने भी बसपा छोड़ दी।

समाजवादी पार्टी के मुलायम सिंह यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे बलिया के कद्दावर नेता अम्बिका चौधरी का अब बहुजन समाज पार्टी में वह स्वंय को उपेक्षित महसूस कर रहे हैं। इसलिए उन्होंने बहुजन समाज पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। बसपा सुप्रीमो मायावती को भेजे इस्तीफे में पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी ने कहा कि वर्ष 2019 को लोकसभा चुनाव के बाद से पार्टी में उन्हें कोई दायित्व नहीं दिया जा रहा है था। ऐसा लग रहा है कि पार्टी में मैं उपेक्षित और अनुपयोगी हो हूं। मेरे पुत्र को सपा ने जिला पंचायत अध्यक्ष का प्रत्याशी बनाया है। इसलिए मैंने अपना इस्तीफा मायावती को भेज दिया है। सपा सूत्रों की मानें तो एक-दो दिन में अंबिका चौधरी भी सपा की सदस्यता ले सकते हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here