Uttar Pradesh First Phase Polling

Uttar Pradesh First Phase Polling :  पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Western UP) के 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों के लिए आज यानि गुरुवार सुबह 7 बजे मतदान शुरू हो गया है और मतदान का सिलसिला शाम के 6 बजे तक चलेगा। बता दें कि यह विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh First Phase Polling) का पहला चरण है और इस चरण के लिए मंगलवार शाम 6 बजे प्रचार का शोर थम चुका है।

ADVERTISEMENT

प्रचार के अंतिम दिनों में विभिन्न राजनैतिक पार्टियों ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Western UP) में अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। यहां मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (Ruling Bharatiya Janata Party) और सपा-आरएलडी (SP-RLD) के बीच दिख रहा है। बता दें कि कांग्रेस (Congress) और बसपा (BSP) भी यहां पूरे जोश के साथ चुनावी मैदान में हैं। पहले चरण की 58 सीटों पर कुल 623 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

Uttar Pradesh First Phase Polling : 2.27 करोड़ से ज्यादा मतदाता करेंगे अपने मताधिकार का प्रयोग

आपको बता दें कि पहले चरण की 58 सीटों में से 9 सीटें सुरक्षित श्रेणी की हैं। इस चरण में शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा तथा (UP Election 2022: Phase 1 Polling On Feb 10) आगरा जिलों की विभिन्न सीट के लिए मतदान हो रहा है। आज के मतदान में राज्य के 2 करोड़, 27 लाख से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। इस बार कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) के चलते वर्चुअल रैली और डोर टू डोर कैंपेन (Door To Door Campaign) पर ज्यादा जोर रहा।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here