ग्रेनाडा (Grenada) में खेले गए पहले International टी-20 मैच में वेस्टइंडीज ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हरा दिया। वेस्टइंडीज की जीत के नायक रहे टीम (West-Indies Cricket Team) के एविन लुईस (Evin Lewis) ने इस मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी की। एविन लुईस ने तूफानी अंदाज़ में 35 गेंद पर 4 चौके और 7 छक्के की मदद से 71 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर अपनी टीम को मात्र 15 ओवर में ही जीत दिला दी। लुईस ने साउथ अफ्रीका के सभी गेंदबाजों पर जबरदस्त प्रहार किया और अपने धमाकेदार परफॉर्मेंस से टीम को शानदार जीत दिला दी।

ADVERTISEMENT

लुईस के अलावा खतरनाक बल्लेबाज़ क्रिस गेल 24 गेंद पर 32 और आंद्रे रसेल 12 गेंद पर 23 रन बनाए और नाबाद रहकर टीम को जीत दिला दी। आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए, जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम ने मात्र 2 विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। एविन लुईस को उनकी विस्फोटक पारी 35 गेंद में 71 रन के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब दिया गया।

टी-20 विश्व कप से पहले ही एविन लुईस ने मचाई सनसनी 

वेस्टइंडीज टीम के सलामी बल्लेबाज़ आंद्रे फ्लेचर और एविन लुईस ने धमाकेदार अंदाज़ में बल्लेबाजी की और सिर्फ 7 ओवरों में ही 85 रन की साझेदारी करके साउथ अफ्रीकी टीम को मैच से बाहर कर दिया। वेस्टइंडीज की टीम ने विस्फोटक और आक्रमक अंदाज में पहले टी-20 में क्रिकेट खेलकर पूरे विश्व क्रिकेट को हैरान कर दिया है। गौरतलब है कि, कुछ ही महीने बाद टी-20 विश्व कप अक्टूबर-नवंबर में खेला जाना है। उससे पहले वेस्टइंडीज टीम ने अपना तूफानी अंदाज दिखाकर दूसरे सभी टीमों के अंदर अभी से दहशत पैदा कर दी है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here