West Indies vs Australia 3rd T20I

West Indies vs Australia 3rd T20I : सेंट लूसिया में खेले जा रहे ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज के तीसरे मुकाबले में क्रिस गेल (Chris Gayle Fifty) की आंधी में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम टिक नही पाई। गेल ने 38 गेंदों की अपनी विस्फोटक पारी में ताबड़तोड़ 67 रन ठोक दिए। अपनी इस धमाकेदार पारी के दौरान गेल ने सात छक्‍के और चार चौके लगाए। वेस्‍टइंडीज ने मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से मात दी।

इस जीत के साथ ही विंडीज ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में पहले तीन मैच जीतकर सीरीज को अपने नाम कर लिया है। बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का निर्णय किया। मेहमान टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए। लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज़ के खतरनाक बल्लेबाज़ क्रिस गेल की धुआंधार पारी के चलते विंडीज ने पांच ओवर पहले ही मैच जीत लिया।

West Indies vs Australia 3rd T20I : विंडीज़ ने श्रृंखला अपने नाम की 

सलामी बल्लेबाज़ मैथ्‍यू वेड और एरोन फिंच ने कंगारुओं को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 41 रन की पार्टनरशिप की। इस दौरान वेड ने 16 गेंदों पर 23 और फिंच ने 31 गेंदों पर 30 रनों की काफी सुस्त पारी खेली। ऑस्‍ट्रेलिया का कोई भी बल्‍लेबाज तेजी से रन बनाने में असफल रहा। 

लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी वेस्‍टइंडीज के सबसे उम्रदराज खिलाडी क्रिस गेल (Chris Gayle Fifty) नंबर तीन पर बैटिंग करने के लिए आए। गेल नंबर चार पर खेलने आए निकोलस पूरन के साथ मिलकर शुरुआत में ही टीम की लड़खड़ती पारी को संभाला। हालांकि गेल (Chris Gayle Fifty) के आउट होने के बावजूद निकोलस पूरन ने 27 गेंदों पर 32 रनों की नाबाद पारी खेलकर वेस्टइंडीज़ की जीत सुनिश्चित की। क्रिस गेल को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here