WhatsApp Tips

WhatsApp Tips : इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp में पहले से ही इतने फीचर्स मौजूद हैं कि यूजर्स के लिए चैटिंग  बहुत सहज एवं दिलचस्प हो जाता है। इसके बावजूद कंपनी आए दिन यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए नए-नए फीचर्स व अपडेट पेश करती रहती है। वहीं इस बार WhatsApp एक बेहद ही खास और शानदार फीचर लेकर आई है। WhatsApp ने इस बार अपने यूजर्स के लिए View Once Photos and Videos फीचर पेश किया गया है। जैसा कि इसके नाम से ही साफ़ है कि यह फीचर खासतौर पर फोटो और वीडियो के लिए पेश किया गया है। आइए जानते हैं View Once Photos and Videos फीचर के बारे में विस्तार से

WhatsApp Tips : ऐसे करें View Once फीचर का इस्तेमाल

WhatsApp ने View Once फीचर के लॉन्च के साथ ही अपनी ऑफिसियल वेबसाइट पर इसके उपयोग का तरीका भी बताया है। इस फीचर की मदद से एक बार फोटो या वीडियो देखने के बाद वो अपने आप डिलीट हो जाएगी। अगर आप किसी फोटो को View Once के तहत भेजना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको उस व्यक्ति की चैट ओपन करनी होगी जिसे आप फोटो भेजना चाहते हैं। इसके बाद वहां साइड में 1 का आइकन (icon) शो होगा। उस पर क्लिक करते ही View Once फीचर चालू हो जाएगा। एक बार फोटो व वीडियो (Photos and Videos) देख लेने के बाद वो अपने आप डिलीट हो जाएंगे।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here