Who Is Raj Kundra

Who Is Raj Kundra : राज़ कुंद्रा का जन्म और पालन-पोषण लंदन में हुआ था। राज कुंद्रा के पिता एक पंजाबी थे जो बठिंडा से लंदन चले गए थे। परिवार का भरण पोषण करने के लिए राज़ कुंद्रा के पिता बस कंडक्टर बन गए। 18 साल की उम्र में, राज़ कुंद्रा दुबई और बाद में नेपाल में शिफ्ट हो गए। शुरुआत में उन्होंने ब्रिटेन में छोटे-छोटे फैशन खुदरा विक्रेताओं को पश्मीना शॉल बेचने का व्यवसाय शुरू किया जिसमे उन्हें अच्छी सफलता मिली।

2007 में वह दुबई चले गए और कीमती धातुओं, निर्माण, खनन और नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं में काम करने वाली कंपनी एसेंशियल जनरल ट्रेडिंग एलएलसी (Essential General Trading LLC) की स्थापना की। बता दें कि कुंद्रा की दो बार शादी हो चुकी है, 22 नवंबर 2009 को कुंद्रा ने बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी से दूसरी शादी की।

Who Is Raj Kundra : विवादों से गहरा नाता रहा है 

19 जुलाई 2021 को मुंबई अपराध शाखा (Mumbai Crime Branch) की Property Cell ने राज कुंद्रा को मोबाइल के माध्यम से पॉर्न सामग्री बनाने और वितरित करने में प्रमुख साजिशकर्ता होने के कारण फरवरी 2021 में उपनगरीय मुंबई के मालवानी पुलिस स्टेशन में दर्ज किए गए भंडाफोड़ मामले के संबंध में पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया। मुंबई पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले ने दावा किया कि उनके पास इस मामले में पर्याप्त सबूत हैं।

मुंबई पुलिस के सूत्रों के अनुसार, राज कुंद्रा ने इस पोर्न उद्योग में लगभग ₹8 से ₹10 करोड़ का निवेश किया था। ब्रिटेन में रहने वाले राज कुंद्रा ने अपने भाई के साथ मिलकर केनरिन नाम की एक कंपनी बनाई। वीडियो को भारत में शूट किया गया था। पुलिस ने इस केस में राज कुंद्रा सहित कुल 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। वाशी, नवी मुंबई के एक आरोपी उमेश कामत को पहले एक संपत्ति प्रकोष्ठ (Property Cell) ने गिरफ्तार किया था।

कामत ने पूछताछ में खुलासा किया कि वह कुंद्रा की कंपनी में और केनरिन के समन्वयक के रूप में काम करते थे। पुलिस ने यह भी दावा किया कि कामत ने पूछताछ के दौरान उन्हें बताया कि वह मॉडल-अभिनेत्री गहना वशिष्ठ के पॉर्न वीडियो लेता था और उन वीडियो को केनरिन को भेजता था, जो बाद में उन्हें हॉटहिट मूवीज एंड्राइड ऐप पर अपलोड करता था।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here