Simona Halep HR POST

मौजूदा चैम्पियन सिमोना हालेप (Simona Halep) ने अपने बाएं पैर की चोट के कारण शुक्रवार को विम्बलडन (Wimbledon 2021) से अपना नाम वापस लेने का फैसला किया। रोमानिया की खिलाडी सिमोना हालेप वर्तमान विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज़ हैं। लेकिन विम्बलडन में उन्हें दूसरी रैंकिंग मिल सकती थी क्योंकि रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज जापान की नाओमी ओसाका पहले ही इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले चुकी हैं। सिमोना हालेप को मई में इटैलियन ओपन (Italian Open) के दौरान यह चोट लगी थी। उनका लक्ष्य फ्रेंच ओपन से टेनिस कोर्ट में वापसी करने का था। 29 साल की यह रोमानियन खिलाड़ी 2018 में रोला गैरों (फ्रेंच ओपन) में चैंपियन बनी थी। आपको बता दें कि कोरोना वायरस (Covid-19) महामारी के कारण पिछले साल विम्बलडन का आयोजन नहीं हुआ था।

Simona Halep HR POST

हालेप ने 2019 में फाइनल में सेरेना विलियम्स को 6-2, 6-2 से हराया था। सिमोना हालेप, फ्रेंच ओपन (French Open) में वर्तमान तक तीन बार की फाइनलिस्ट हैं। उन्होंने पेरिस में 2018 के फाइनल में स्लोएन स्टीफंस को हराकर अपना पहला बड़ा एकल खिताब जीता। विम्बलडन अगले सप्ताह सोमवार से शुरू होगा, लेकिन हालेप ने ऑल इंग्लैंड क्लब में ड्रॉ जारी होने से पहले ही इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लेने की घोषणा कर दी। आपको बता दें कि दिग्गज खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल और जापान की नाओमी ओसाका अलग-अलग कारणों से पहले ही विंबलडन से नाम वापस ले चुके हैं। ऐसे में मौजूदा चैम्पियन सिमाेना हालेप का ना खेलना इस टूर्नामेंट के लिए बड़ा झटका है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here