टेक कम्पनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने हाल ही में अपने नेक्स्ट जेनरेशन ऑपरेटिंग सिस्टम Windows 11 को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। माइक्रोसॉफ्ट ने लगभग 6 साल बाद अपना नया ऑपरेटिंग सिस्टम (Operating System) आधिकारिक तौर पर पेश किया है। इससे पहले साल 2015 में Windows 10 को लॉन्च किया गया था। Windows 10 की तुलना में Windows 11 बिल्कुल अलग और एकदम खास और नये फीचर्स से लैस है। Windows 11 आपके  लैपटॉप व कंप्यूटर को पूरी तरह से बदल देगा, साथ ही आपको बेहतरीन अनुभव देगा। माइक्रोसॉफ्ट के इस नये ऑपरेटिंग सिस्टम में कई शानदार फीचर्स की भी सुविधा दी गई है। Windows 11 के साथ कंपनी ने इस ऑपरेटिंग सिस्टम के डिजाइनिंग को फ्रेश लुक दिया है।

ADVERTISEMENT

इसमें नए थीम्स एवं नए फीचर्स हैं। साथ ही इस अपडेट के बाद प्रयोगकर्ता को नए तरह का ग्राफिक्स मिलेगा। टास्कबार पूरी तरह से बदल चुका है और आइकॉन को सेंटर में कर दिया गया है। फाइल मैनेजमेंट (File Management)के लिए भी इसमें माइक्रोसॉफ्ट द्वारा एक से एक नए फीचर्स दिए गए हैं। नये अपडेट के बाद एक कंप्यूटर को दूसरे पीसी से कनेक्ट करना काफी सहज बना दिया है। आप बस एक सिंगल क्लिक में मल्टी टास्किंग (Multi Tasking) कर सकते हैं। Windows 11 नये अपडेट के साथ हर डेस्कटॉप (Desktop)को अलग अलग वॉलपेपर (Wallpaper) दे सकते हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here