World Hindi News

World Hindi News : युक्त अरब अमीरात (UAE) पर हूती विद्रोहियों (Houthi Rebels) के हमले के बाद अमेरिका (America) ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यमन के हूती विद्रोहियों के हमले के बाद अमेरिका, मिसाइल विध्वंसक (Missile Destroyer) और अत्याधुनिक लड़ाकू जेट (Modern Fighter Aircraft) तैनात करेगा।

World Hindi News

आज बुधवार को एक बयान में ये जानकारी दी गई। यूएई में अमेरिकी दूतावास (US Embassy) ने कहा कि तैनाती मौजूदा खतरे को देखते हुए यूएई की सहायता करने के लिए की गई है। इससे पहले रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन (Lloyd Austin) और अबू धाबी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन जायद अल-नाहयान (Mohamed bin Zayed Al-Nahyan) के बीच एक फोन कॉल पर बात हुई थी।

World Hindi News : हूती विद्रोहियों ने यूएई पर दागी मिसाइल

आपको बता दें कि कि यमन के हूती विद्रोहियों ने बीती रविवार आधी रात को संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) पर सीमा पार से किए गए बैलिस्टिक मिसाइल हमले (Ballistic Missile Attack On UAE) की जिम्मेदारी ली है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ (News Agency Xinhua) ने हाउती द्वारा संचालित अल-मसीरा टीवी (al-masira tv) के हवाले से कहा, सशस्त्र बल संयुक्त अरब अमीरात में बड़े पैमाने पर सैन्य अभियान के विवरण की घोषणा कुछ ही घंटों में करेंगे। इस बीच, संयुक्त अरब अमीरात के आधिकारिक मीडिया ने बताया कि संयुक्त अरब अमीरात के रक्षा मंत्रालय (Ministry of Defence) ने एक बैलिस्टिक मिसाइल को रोककर नष्ट कर दिया, जिसमें किसी के भी हताहत होने की कोई घटना सामने नहीं आई है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here