भारत-न्यूजीलैंड के बीच साउथम्प्टन, इंग्लैंड (The Rose Bowl, Southampton) में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (ICC World Test Championship Final 2021) मैच खेला जा रहा है। आज तीसरे दिन का खेल जारी है। इस मैच में भारतीय टीम टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 217 रन पर सिमट चुकी है। ऐसा लग रहा है कि न्यूजीलैंड ने इस ऐतिहासिक मुकाबले पर अपना शिकंजा कस लिया है। क्रिकेट के लम्बे इतिहास में पहली बार WTC फाइनल खेला जा रहा है। ऐसे में यह मुकाबला अपने आप में ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण है। टीम इंडिया एक दशक से भी ज्यादा समय बाद महेंद्र सिंह धोनी के बगैर किसी आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में उतरी है।

भारतीय दर्शकों को तीसरे दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन कप्तान कोहली अपने फैन्स को निराश करते हुए महज 44 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। टीम इंडिया की ओर से मिडिल आर्डर के बैट्समैन अजिंक्य रहाणे ने सर्वाधिक 49 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से काइल जैमीसन ने 5 विकेट चटकाए। उनके अलावा ट्रेंट बोल्ट-नील वैगनर को 2-2, जबकि टिम साऊदी ने एक बल्लेबाज़ को पवेलियन का रास्ता दिखाया। खबर मिलने तक न्यूज़ीलैंड की टीम का स्कोर 70/1 था। टॉम लाथम को आश्विन ने पवेलियन का रास्ता दिखाया, साथ ही दुसरे छोर पर डेवोन कोनवे पांच चौकों के साथ 39 रन के निजी स्कोर पर बल्लेबाज़ी कर रहे हैं।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here