YouTube Video Transcriptions

YouTube Video Transcriptions : गूगल (Google) के वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यू-ट्यूब (YouTube) से तो आप बखूबी परिचित होंगे। आपने यदि इस बात की तरफ ध्यान दिया हो कि इधर कुछ दिनों से यूट्यूब के वीडियो का टाइम बढ़ गया है। पहले जहां अधिकतर वीडियो 10 मिनट तक की होती थी (What Is Youtube Transcription Feature) वहीं अब आधे घंटे से अधिक की वीडियो ज्यादा (Video Transcriptions )देखने को मिलने लगी हैं।

ऐसे में उस वीडियो में अपने काम या (YouTube Video) जरूरत का हिस्सा खोजना (Video Streaming Platform Youtube) एक तरह की सिरदर्दी वाला काम है। इस मुश्किल को हल करने के लिए यूट्यूब (YouTube Video Transcriptions) एक फीचर ट्रांसक्रिप्शन (Transcription Feature) पेश किया है।

YouTube Video Transcriptions : फीचर खासतौर पर एंड्राइड ऐप यूजर के लिए है 

एंड्राइड पुलिस प्लेटफॉर्म (Android Police Platform) की रिपोर्ट के मुताबिक इस नए फीचर की मदद से यूजर (Android App User) को स्क्रीन के सामने बैठकर वीडियो स्क्रिप्ट को स्क्रॉल करने (YouTube Video Transcriptions) की जरूरत नहीं होगी। वीडियो लाइव (Video Live) हो जाने के बाद ट्रांसक्रिप्ट दिखाएं (Show Transcript) के ऑप्शन को क्लिक करना होगा।

इसके बाद ट्रांसक्रिप्ट वीडियो (Transcript Video) के फॉर्मेट में उपलब्ध हो जाएगी। हालांकि, आपको बता दें कि  वीडियो की स्क्रिप्ट तभी दिखेगी, जब चैनल की तरफ से ट्रांसक्रिप्ट वीडियो (Transcript Video) को अपलोड किया जाएगा।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here