Zubair Hamza Banned For Two Years

Zubair Hamza Banned For Two Years : क्रिकेट साउथ अफ्रीका (Cricket South Africa) ने अपने बल्‍लेबाज जुबैर हमजा (Zubayr Hamza) पर प्रतिबंधित ड्रग्‍स के सेवन के मामले में दो साल का प्रतिबंध लगाया है। बताया जा रहा है कि हमजा ने प्रतिबंधित दवा डायूरेटिक फुरोसेमाइड के सेवन किया था। बोर्ड ने उन्‍हें प्रतिंधित दवा लेने का दोषी पाया। जिसके बाद हमजा पर लगा प्रतिबंध तत्‍काल प्रभाव (Zubair Hamza Banned For Two Years) से लागू हो गया। हालांकि, इस पूरे मामले की जांच अभी भी जारी है।

ADVERTISEMENT

Zubair Hamza Banned For Two Years : दो साल तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे हमजा

आपको बता दें कि हमजा ने साल 2019 में टेस्‍ट डेब्‍यू किया था। उन्‍हें पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच के दौरान टेस्‍ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिला। वो साउथ अफ्रीका (South Africa) के लिए टेस्‍ट डेब्‍यू करने वाले 100वें खिलाड़ी बने थे। हमजा को इसके बाद 2021 में साउथ अफ्रीका के लिए वनडे क्रिकेट में डेब्‍यू का मौका मिला। सीएसए (CSA) ने बयान जारी कर कहा कहा।

जुबैर हमजा को पता चल गया है कि (Zubair Hamza Banned For Two Years) वह पदार्थ उनके शरीर में कैसे गया। आपको बता दें कि डायूरेटिक फुरोसेमाइड (Diuretic Furosemide) प्रदर्शन को बेहतर करने वाली कोई दवा नहीं है, लेकिन यह प्रतिबंधित इसलिये है क्योंकि दूसरे पदार्थ (Zubair Hamza Ban News) को छिपाने के काम आ सकती है।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here