Men's Tennis

Men’s Tennis : जर्मनी के टेनिस स्टार जेवरेव (Alexander Zverev) ने अपनी दमदार सर्विस और आत्मविश्वास से भरे बैकहैंड से पूरे मैच के दौरान अपना प्रभाव बनाये रखा। जेवरेव ने पूरे मैच के दौरान रूस के 25वी वरीयता प्राप्त खाचनोव को कोई मौका नहीं दिया। बता दें कि जेवरेव (Alexander Zverev) ने नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) पर शानदार वापसी से जीत दर्ज करने वाली अपनी लय को बरकरार रखते हुए रविवार को टोक्यो ओलंपिक में टेनिस प्रतियोगिता के पुरुष एकल (Men’s Singles) का खिताब जीता। जर्मनी (Germany) के पांचवीं वरीयता जेवरेव ने फाइनल मुकाबले में रूस के कारेन खाचनोव (Karen Khachanov) को 6-3, 6-1 से पराजित किया।

Men’s Tennis : जेवरेव के करियर की यह सबसे बड़ी उपलब्धि

जेवरेव ने पूरे मैच के दौरान 25वी रैंकिंग के खाचनोव (Karen Khachanov) को कोई मौका नहीं दिया। जेवरेव का ग्रैंडस्लैम में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पिछले साल यूएस ओपन (US Open) के फाइनल में पहुंचना था जहां वह दो सेट की बढ़त के बावजूद ऑस्ट्रिया (Austria) के डोमिनिक थीम (Dominic Thiem) से हार गये थे। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (International Olympic Committee) के अध्यक्ष थामस बाक (President Thomas Bach) भी हमवतन जर्मन खिलाड़ी के इस मैच को देखने के लिये पहुंचे थे।

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक एवं फॉलो करें तथा विस्तार से न्यूज़ पढने के लिए हिंदीरिपब्लिक.कॉम विजिट करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here